Close

हर जरूरतमंद की सहायता के लिए सरकार व प्रशासन सहयोगी : उपायुक्त

Publish Date : 26/04/2020

उपायुक्त बोले, मुख्यमंत्री के निर्देशों की प्रभावी ढंग से की जा रही है पालना
झज्जर, 25 अप्रैल
कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते लाकडाउन में किसी भी व्यक्ति को परेशानी न हो इसके लिए सरकार की ओर से हर जरूरतमंद को सहयोग प्रशासनिक स्तर पर किया जाएगा। झज्जर उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने बताया कि वास्तविक रूप से जरूरतमंद लोगों की पहचान करने के लिए सर्वे का कार्य किया जा रहा है जिसमें अब तक झज्जर जिला में 5222 परिवारों का डाटा संबंधित साइट पर अपलोढ़ कर दिया गया है। उपायुक्त शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ली गई वीडियो कांफ्रेंस में सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों की अनुपालना करते हुए व्यापक जानकारी दे रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए निर्देशों का क्रियांवयन प्रभावी ढंग से जिला में किए जाने का विश्वास दिलाया।
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने बताया कि झज्जर जिला में कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में प्रभावित हो रहे लोगों की सहायता हेतु ग्राऊंड रूट पर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला के चारों उपमंडल झज्जर, बहादुरगढ़, बेरी व बादली में 798 लोकल कमेटियां, 81 सैक्टर कमेटी व 13 जोनल कमेटी बनाई गई हैं जिनके दिशा-निर्देशों पर सर्वे का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला के हर जरूरतमंद परिवार को राशन उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन सजग है, ऐसे में जनसेवा की भावना से कार्य करने वाले अधिकारियो, कर्मचारियों व सामाजिक संगठनों को इन कमेटियों में शामिल किया गया है।
उपायुक्त ने वीसी के बाद संबंधित अधिकारियों को कहा कि राशन वितरण का कार्य हर जरूरतमंद के घर तक पंहुचे, कोई भी इससे वंचित ना रहे लेकिन यह भी ध्यान रहे कि गलत लोग इसका फायदा ना उठा लें, उन पर भी नजर रखें। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि जिला में सूखे राशन का वितरण का कार्य चल रहा है। इससे पूर्व से ही शहर की विभिन्न संस्थाओं ने अभूतपूर्व कार्य किया है व भूखे लोगों को राशन व खाना उपलब्ध करवाया है जोकि अब भी जारी है।
इस अवसर पर एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम बेरी डा.राहुल नरवाल, एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण पावरिया, एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बादली विशाल, डीएफएससी के.एस.बूरा, डीआईओ अमित बंसल सहित सभी बीडीपीओ मौजूद रहे।

Meeting_Survey