Close

लॉकडाउन 3.0 में अनुमति आधार पर औद्योगिक इकाईयां शुरू

Publish Date : 11/05/2020

आर्थिक व्यवस्था सुदृढ़ करने में सहभागी बनेंगी औद्योगिक इकाईयां
– झज्जर जिला में करीब 1300 औद्योगिक इकाईयों को मिली मंजूरी
– उपायुक्त जितेंद्र कुमार बोले- शारीरिक दूरी बनाते हुए होगा काम
झज्जर, 11 मई
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटा झज्जर जिला कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव की दिशा में पूरी सजगता के साथ आगे बढ़ रहा है। स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टिï से जहां एक ओर हर आमजन पर प्रशासन की पारखी नजर है वहीं लॉकडाउन में श्रमिकों को किसी भी प्रकार से रोजगार की चिंता न हो इसके लिए औद्योगिक इकाईयां अनुमति के आधार पर शुरू हो रही हैं। औद्योगिक इकाईयों की शुरूआत किए जाने पर उद्यमियों व कार्यरत कर्मियों द्वारा सरकार द्वारा दी गई अनुमति पर आभार जताया है।
ओद्योगिक इकाईयों का आर्थिक व्यवस्था को समुचित नियंत्रण में रखने में अहम रोल है। झज्जर जिला उद्योग केंद्र की संयुक्त निदेशक संजीत कौर ने प्रशासन की ओर से दी जा रही अनुमति की जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 1300 औद्योगिक इकाईयों को सशर्त खोलने की अनमुति दी है। सभ्ी खुलने वाली औद्योगिक इकाईयों में शारीरिक दूरी बनाते हुए कार्य शुरू किया जा रहा है। झज्जर जिला विशेषकर बहादुरगढ़ क्षेत्र के फुटवियक पार्क में भी औद्योगिक इकाइयां अब समुचित रूप से नियमों के अनुरूप शुरू हो रही हैं। कोविड-19 से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित नियमों की अनुपालना करने वाली औद्योगिक इकाईयों खासकर ग्रामीण क्षेत्र में स्थित इकाईयों को छूट देते हुए आर्थिक व्यवस्था को नियंत्रण में करने के लिए अहम कदम उठाए हैं।
अनुमति प्राप्त औद्योगिक इकाईयों निर्धारित नियमों की करेंगी अनुपालना :
औद्योगिक इकाईयों में आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन करने सहित अन्य उत्पाद शुरू किए गए हैं और उनकी आपूर्ति के लिए ट्रांसपोटेशन सुविधा भी अनुमति आधार पर दी गई है। आर्थिक विकास की द्योतक औद्योगिक इकाई में कोविड-19 से बचाव के लिए जहां नियमित रूप से सैनेटाइजेशन प्रक्रिया अमल में लाई जा रही हैं वहीं मास्क का उपयोग करते हुए कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है। किसी भी रूप से कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए एहतियात बेहतर तरीके से बरते जा रहे हैं और कंपनियों में कार्यरत कर्मियों को परिसर में ही सोशल डिस्टेंस बनाए रखते हुए निर्बाध रूप से कार्य करवाया जा रहा है।
वर्जन :
कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौर में लॉकडाउन से आमजन की स्वास्थ्य सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है वहीं लोगों को आर्थिक रूप से नुकसान न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से निर्धारित नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाते हुए औद्योगिक इकाईयों को खोलने की अनुमति दी है।
– जितेंद्र कुमार, उपायुक्त झज्जर

Unit