Close

यूपी, राजस्थान के लिए रोडवेज बसों से भेजे प्रवासी श्रमिक

Publish Date : 18/05/2020

नोडल अधिकारी डा.सुभिता ढाका बोली- निर्धारित शैड्यूल अनुसार पंजीकृत कृषि क्षेत्र से जुड़े श्रमिकों को भेजना प्राथमिकता
– 100 श्रमिक राजस्थान व 919 भेजे गए उत्तर प्रदेश
झज्जर, 16 मई
कोविड-19 वैश्विक महामारी के तहत चल रहे लॉकडाउन में झज्जर जिला से कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनके गृह जिलों में भेजने के लिए व्यापक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। उपायुक्त जितेंद्र कुमार द्वारा निरंतर प्रवासी श्रमिकों की सुविधा के लिए अन्य राज्यों के जिलाधीश के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को नि:शुल्क उनके गृह जिलों में भेजा जा रहा है। झज्जर जिला से शनिवार को करीब दो दर्जन रोडवेज बसों से कुल 1019 कृषि क्षेत्र के प्रवासी श्रमिकों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।
प्रवासी श्रमिकों को भेजने के लिए जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त नोडल अधिकारी एवं सीटीएम डा.सुभिता ढाका ने बताया कि शनिवार को झज्जर जिला में बेरी एसडीएम डा.राहुल नरवाल, बहादुरगढ़ से एसडीएम तरूण पावरिया, झज्जर में एसडीएम शिखा व बादली में एसडीएम विशाल कुमार तथा साल्हावास में संबंधित अधिकारीगण की देखरेख में रोडवेज की बसों के माध्यम से राजस्थान के निमराणा व उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर व सहारनपुर कलस्टर के लिए बसें रवाना की गई। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से बचाव के तहत सुरक्षात्मक स्वास्थ्य सेवा के साथ ही उपायुक्त के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए प्रवासी श्रमिकों की थर्मल स्केनिंग सहित स्वास्थ्य जांच उपरांत ही बसों में बैठाकर उन्हें भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्धारित शैड्यूल के तहत पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले प्रवासी श्रमिकों को प्राथमिकता के आधार पर भेजा जा रहा है।
नोडल अधिकारी डा.सुभिता ढाका ने बताया कि झज्जर जिला मुख्यालय से राजस्थान के निमराणा के लिए कुल 100 प्रवासी श्रमिक, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर कलस्टर के लिए बहादुरगढ़ से 84, झज्जर से 276, बेरी से 137, बादली से 39, साल्हावास से बुलंदशहर के लिए 39 प्रवासी श्रमिकों को भेजा गया। वहीं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर कलस्टर के लिए बहादुरगढ़ से 160, झज्जर से 43, साल्हावास से 36 व बेरी से 105 कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिलों के लिए भेजा गया। प्रवासी श्रमिकों ने जिला से बसों में बैठकर रवाना होने के दौरान झज्जर जिला प्रशासन सहित हरियाणा सरकार द्वारा निशुल्क उनके घरों तक पहुंचाने में

Migrant