Close

कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में उठे कदम रिकवरी रेट 94 प्रतिशत हुआ

Publish Date : 25/05/2021

सोमवार को 368 मरीज ठीक हुए और 258 नए कोरोना संक्रमित केस आए
झज्जर, 24 मई
कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में झज्जर जिला प्रशासन प्रभावी कदम उठा रहा है। यही कारण है कि कोरोना रिकवरी रेट में बढ़ोतरी होते हुए आंकड़ा 94 फीसदी पर पहुंच गया है। डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए जिले भर मेंं वैक्सिनेशन प्रक्रिया के साथ ही टेस्टिंग पर भी विशेष फोकस किया गया है।
डीसी ने जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की चैन टीकाकरण, टेस्टिंग और सावधानी यानी फेस मास्क, दो गज की दूरी, बार-बार साबुन से हाथ धोने आदि की सावधानी बरतने से टूटेगी ऐसे में सभी की भागीदारी अहम है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ डाटा के बारे में बताया कि जिलेभर में सोमवार की शाम तक एक लाख 55 हजार 296 ने प्रथम डोज तथा 39 हजार 293 नागरिकों ने कोरोना वैक्सिनेशन करवाते हुए दूसरी डोज ली है। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु तक के जिन युवाओं ने कोरोना टीकाकरण के किए पंजीकरण करवाया हुआ है उनको भी कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। सोमवार की शाम तक 24 हजार 233 युवाओं ने कोरोना की प्रथम डोज ली है। कोरोना वैक्सिनेशन के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. संजीव मलिक ने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित आयु वर्ग के नागरिक टीकाकरण को लेकर काफी जागरूक हैं और स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं ।
एक्टिव केस दिनों दिन हो रहे कम : सोमवार तक 848 कोरोना एक्टिव केस :
डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। जिला में कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 94 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में अभी तक कुल 17 हजार 917 कोरोना संक्रमित मरीज हैं, जिनमें से 16 हजार 843 नागरिक कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो गए हैं। सोमवार को 368 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं जबकि 258 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। डीसी ने बताया कि 757 मरीज फिलहाल होम आइसोलेट हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही है। कुल कोरोना एक्टिव केस 848 हैं। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए जिले भर मेंं 17 से अधिक स्थानों पर टेस्टिंग की सुविधा मुहैया करवाई गई है। इसके अतिरिक्त अब टीमें गांव गांव व घर-घर जाकर हेल्थ सर्वे कर रही हैं।

recovery