Close

आयुष विभाग की पहल

Publish Date : 30/04/2020

अधिकारियों व कर्मचारियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए औषधी वितरित की
– कोविड-19 में कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य सेवा में बढ़ाए कदम
झज्जर, 30 अप्रैल
कोविड-19 वैश्विक महामारी में योद्धाओं की तरह अपनी घर से बाहर निकलकर जिम्मेवारी के साथ ड्यूटी का निर्वहन कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को आयुष विभाग की ओर से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए औषधी वितरित करते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा में भागीदारी निभाई जा रही है।
आयुष मंत्रालय की ओर से ऐसी विपरित परिस्थितियों में बेहतर तरीके से जन सेवा के रूप में कार्य कर रहे अधिकारियों को औषधी वितरण कार्य का आगाज झज्जर में उपायुक्त जितेंद्र कुमार के साथ किया गया। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि झज्जर जिला में आमजन जिस प्रकार घरों में सुरक्षित रहकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सजगता बरत रही है वहीं कोरोना से लडऩे व बचाव के लिए सरकारी तंत्र की भी अहम भागीदारी है। आज झज्जर जिला में हर विभाग अपनी जिम्मेवारी के साथ कार्य कर रहा है, ऐसे में आयुष विभाग की ओर से सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कोविड महामारी से बचाव हेतु स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आयुष विभाग द्वारा उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली औषधियों का वितरण सार्थक कार्य है। उपायुक्त सहित अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम झज्जर शिखा व अन्य विभागाध्यक्षों को आयुष विभाग के अधिकारियों द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए औषधियां वितरित की गई।
जिला आयुर्वेद अधिकारी डा.दलबीर राठी ने बताया कि आयुष मंत्रालय की ओर से प्राप्त औषधियों का वितरण आयुष चिकित्सकों तथा आयुष फार्मेसिस्ट समिति पदाधिकारियों के माध्यम से किया जा रहा है। डा.राठी ने बताया कि झज्जर जिला के कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य सुरक्षा के तहत मंत्रालय की ओर से च्यवनप्राश, गिलोय धनवटी व अणु तैल की किट बनाकर अधिकारियों व कर्मचारियों तक पहुंचाई जा रही है। इस अवसर पर आयुष विभाग से डा.सुरेंद्र राठी व डा.पवन कुमार मौजूद रहे।

DC_Jjr