बंद करे

लॉकडाउन में झज्जर जिला की सभी सीमाएं सील

प्रकाशित तिथि : 30/03/2020

जिलाधीश जितेंद्र कुमार व डीआईजी अशोक कुमार ने दी जानकारी, झज्जर जिला में अंतर राज्य सीमा पर 10 व अंतर जिला सीमा पर 14 नाके लगाए गए
– सड़कों पर मिलने वाले प्रवासी श्रमिकों को रिलीफ कैंप में भेजने के दिए जिलाधीश ने निर्देश
झज्जर, 29 मार्च।
प्रवासी श्रमिकों को संबंधित जिला में ही हर संभव सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं किंतु फिर भी प्रवासी श्रमिकों की मूवमेंट हो रही है। ऐसे में अब हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रवासी श्रमिकों की मूवमेंट को रोकने के लिए अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला सीमाएं सील करने के निर्देश दिए हैं। झज्जर जिला में मुख्यमंत्री के आदेशों की अनुपालना प्रभावी ढंग से हो रही है। रविवार देर सांय झज्जर जिला की सभी सीमाएं पूर्णतया सील कर दी गई।
जिलाधीश एवं उपायुक्त जितेंद्र कुमार तथा डीआईजी एवं एसपी अशोक कुमार ने सभी सीमाएं सील करवाने के साथ ही एसपी ने मौके का मुआयना करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। झज्जर जिला में अंतरराज्यीय दिल्ली सीमा से लगते 10 बार्डर नाका लगाकर सील कर दिए वहीं 14 अंतर जिला सीमाओं पर सतकर्ता बरतते हुए नाकों को सील किया गया। उपायुक्त ने कहा कि यह कार्रवाई ऐसे लोगों के लिए की गई है जिनकों जिला में ही रिलीफ़ कैंप में रखकर उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की गई है। इस कार्रवाई की कोई यदि अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिला में बनाए गए रिलीफ कैंप के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं जो इनके खाने-पीने और स्वास्थ्य इत्यादि का ध्यान रखेंगे। इन कैंपों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। सभी मुख्य मार्गों के साथ ऐसे रिलीफ कैंप स्थापित किए गए हैं और लोगों को रास्तों पर रहने की अनुमति बिल्कुल नहीं है। इन कैंप में बुजुर्ग या असहाय व्यक्ति जो अकेले हों, उनका ध्यान रखने की भी व्यवस्था की गई है।
झज्जर जिला में ये अंतर राज्य सीमाएं की गई सील :
– कानौंदा टी प्वाइंट, पंजाब खोड़ रोड
– कानौंदा से जौंती रोड
– जरगदपुर चौक से मुुडेहला
-बादली से ढांसा बोर्ड
– बहादुरगढ़ से टिकरी बार्डर
– बालौर मोड से झाडौदा कैर बार्डर
– बहादुरगढ़ से नजफगढ़ रोड, झाडौदा बार्डर
– परनाला से निजामपुर रोड
– गुभाना से निजामपुर रोड
– देवरखाना-लोहट होते हुए गालीबपुर बार्डर

सीमाएं-सील