बंद करे

रक्षक फुहार चैंबर कोरोना के खिलाफ एक सार्थक कदम

प्रकाशित तिथि : 12/04/2020

झज्जर में डीसी जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशानुसार नागरिक अस्पताल, लघु सचिवालय व पुलिस विभाग में इंस्टाल हुआ सैनेटाइजर चैंबर
– तकनीकी शिक्षा विभाग के डीजी अजित बालाजी जोशी की स्वास्थ्य सेवा के रूप में तकनीकी सोच का प्रमाण है रक्षक फुहार चैंबर
झज्जर, 11 अप्रैल
कोविड-19 से बचाव के दृष्टिïगत झज्जर शहर के नागरिक अस्पताल, लघु सचिवालय प्रवेश द्वार, पुलिस विभाग कार्यालय में किसी भी कार्य के लिए आने वाले लोगों, अधिकारियों व कर्मियों को रक्षक फुहार के माध्यम से अब सैनेटाइज किया जाएगा। तकनीकी शिक्षा विभाग हरियाणा के महानिदेशक अजित बालाजी जोशी के सकारात्मक दृष्टिïकोण व स्वास्थ्य सेवा में तकनीकी इनपुट झज्जर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा सैनेटाइजर चैंबर के रूप में रक्षक फुहार को विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर इंस्टाल किया है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कोविड-19 के खिलाफ उठाए जा रहे इस उल्लेखनीय कदम की सराहना करते हुए कहा कि श्री जोशी के नेतृत्व में जो कदम तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा प्रशासन के सहयोग स्वरूप रक्षक फुहार के रूप में उठाए गए हैं वह स्वास्थ्य सेवा का अनमोल तोहफा है।
झज्जर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान की ओर से शनिवार को झज्जर लघु सचिवालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर चैंबर रक्षक फुहार को इंस्टाल किया गया। एसडीएम झज्जर शिखा ने संस्थान की ओर से कोरोना के खिलाफ तकनीकी रूप से जंग लडऩे की पहल का शुभारंभ किया। एसडीएम शिखा ने कहा कि आज जिस प्रकार पूरी दुनिया स्वास्थ्य सेवा के साथ ही डिस्टेंस मैनटेन करते हुए कोरोना से जंग लड़ रही है वहीं हरियाणा प्रदेश में तकनीकी शिक्षा विभाग की रक्षकफुहार के रूप में आहुति निश्चित तौर पर कोरोना पर अंकुश लगाने में सहायक है। उन्होंने कहा कि झज्जर में उपायुक्त जितेंद्र कुमार के निर्देशानुसार लघु सचिवालय परिसर के मुख्य गेट, पुलिस विभाग तल पर तथा शहर के नागरिक अस्पताल परिसर में रक्षक फुहार चैंबर को इंस्टाल किया गया है।
राजकीय बहुतकनीकी संस्थान झज्जर के मैकेनिकल विभाग के एचओडी दिगपाल व जगदीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से निपटने के लिए तकनीकी शैली को स्वास्थ्य सेवा के रूप में उपयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रांरभिक चरण में झज्जर जिला में तीन रक्षक फुहार सैनेटाइजर चैंबर इंस्टाल किए गए हैं वहीं दो चैंबर भिवानी जिला के लिए तैयार किए गए हैं।
इस अवसर पर तहसीलदार नरेंद्र दलाल, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, नगरपालिका सचिव अरूण नांदल भी मौजूद रहे।

रक्षकःफुहार