बंद करे

प्रशासन-सामाजिक संगठनों के सहयोग से हर जरूरतमंद को मिल रहा है भोजन : उपायुक्त

प्रकाशित तिथि : 06/04/2020

लॉकडाउन की स्थिति में संस्थाएं और समाजसेवी निभा रहे दायित्व
– उपायुक्त ने आभार जताते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की
झज्जर, 06 अप्रैल कोविड-19 में लॉकडाउन की स्थिति में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे और हर जरूरतमंद को भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित हो, इस सकारात्मक सोच के साथ झज्जर जिला प्रशासन बेहतर कदम उठा रहा है। सामाजिक संगठनों के सहयोग से झज्जर जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमंदों व प्रवासियों को भोजन के करीब अब तक कुल 1,26,535 फूड पैकेट जिसमें तैयार भोजन व राशन बंटवाया गया है।
उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि मानवता के नाते प्रशासन सामाजिक संगठनों के सहयोग से अपना धर्म निभा रहा है और झज्जर जिला में कोई भी व्यक्ति भोजन से वंचित नहीं रहेगा। उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न संस्थाओं और समाजसेवियों के सहयोग से जिला रेडक्रॉस सोसायटी बढ़-चढकर शहरी निकाय की संयुक्त भागीदारी के साथ भोजन वितरण का सेवा रूपी कार्य कर रही है। संस्थाएं व समाजसेवी इसके लिए बधाई व धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए लागू किये गये लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों व जरूरतमंदों को भोजन कराना प्राथमिक कार्यों में शामिल रखा गया है। इसकी जिम्मेदारी झज्जर प्रशासन की ओर से संबंधित एसडीएम के माध्यम से सभी को सौंपी गई है, जो समर्पित भाव से इस कार्य में जुटे हुए हैं।
उपायुक्त ने सामाजिक संस्थाओं और समाजसेवियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रोजाना हजारों लोगों के लिए भोजन तैयार करके पहुंचाना बड़ी जिम्मेदारी है। किंतु संस्थाओं व समाजसेवियों के विशेष सहयोग ने इस कार्य को सरलता प्रदान की है। हर क्षेत्र में हर जरूरतमंद व प्रवासी मजदूर को भोजन कराया जा रहा है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि वे जिला प्रशासन के निर्देशों की पूर्ण अनुपालना करें। लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें। व्यक्ति के लिए घर एक ऐसा स्थान है जहां व्यक्ति अपनी सभी आवश्यकताओं की पूर्ति भी करता है। व्यक्ति अपने परिवार के लिए ही कमाता है। अब अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ही लोगों को घरों में ही रहना चाहिए। साथ ही अपने परिवार के किसी भी सदस्य को घर से बाहर नहीं जाने देना चाहिए।
उपायुक्त ने सहयोगी संस्थाओं व समाजसेवियों को प्रोत्साहित किया कि राष्ट्र सेवा का यह अवसर हर किसी को नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि संस्थाएं बेहतरीन सहयोग दे रहे हैं। यह सब अन्य संस्थाओं व लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत का कार्य कर रहे हैं।

उपायुक्त_झज्जर