बंद करे

पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को भेजने की होगी प्रशासनिक व्यवस्था : उपायुक्त

प्रकाशित तिथि : 07/05/2020

पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को भेजने की होगी प्रशासनिक व्यवस्था : उपायुक्त
– जहां हैं वहीं रहें पंजीकृत श्रमिक, प्रशासन की ओर से दी जाएगी
– जिसने अभी तक पंजीकरण नहीं करवाया है वह पंजीकरण जरूर करवा लें
– टोल फ्री नंबर 1950 से लें सही जानकारी
झज्जर, 6 मई
झज्जर जिला में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को जो विशेष रूप से कृषि क्षेत्र से जुड़े रहे हैं उन्हें उनके पैतृक घर पंहुचाने के लिए सरकार द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं। यह जानकारी उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए प्रशासन की ओर से सीटीएम डा.सुभिता ढाका को तथा गृह राज्य जिला में आने वाले लोगों के लिए जिला परिषद सीईओ विजेंद्र हुड्डा को नोडल अधिकारी लगाया गया है।
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि गृह राज्य में जाने के इच्छुक प्रवासी श्रमिक, नागरिक व छात्र आदि सरकार द्वारा जारी किए गए केंद्रीकृत लिंक https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService पर अपना पंजीकरण करवाएं। इसके अतिरिक्त जन सहायक हैल्प मी एप पर भी अपनी जानकारी भर सकते हैं ताकि पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों बिना किसी परेशानी के उनके गृह राज्य में भिजवाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजीकरण होने के बाद श्रमिक इधर -उधर न घूमें। जहां हैं वहीं पर रहे, जहां का पता दिया है वही से प्रशासन जाने की व्यवस्था करेगा। इसके लिए ग्राम पंचायत प्रतिनिधि व जागरूकता वाहन कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को जागरूक कर रहे हैं। सही जानकारी लेने के लिए टोल फ्री नंबर 1950 से जानकारी लें।
पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को दी जाएगी एडवांस में सूचना :
उपायुक्त ने कहा कि सभी पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को उनकी यात्रा से संबंधित कैसे, किस तिथि, किस समय उनके प्रदेश में भेजा जाएगा, यह सब बताया जाएगा। सभी प्रवासी नागरिकों को जहां वह रह रहे हैं, वहीं से भेजने की व्यवस्था की जाएगी। किसी को अपनी मर्जी से रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड पर आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए हेल्प लाइन नंबर 1950 पर जानकारी लें, लेकिन बिना सही सूचना के अपने स्थान से न निकलें।

बैठकःकोविड