बंद करे

निर्धारित रेट से अधिक वसूल करने वाले दुकानदारों पर प्रशासन का शिकंजा

प्रकाशित तिथि : 25/05/2021

6 दुकानदारों पर अनियमितता बरतने पर प्रशासन ने की कार्यवाही
– खाद्य एवं पूति विभाग ने चलाया चैकिंग अभियान
झज्जर, 24 मई
महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत निर्धारित नियमों की अनुपालना सही ढंग से न करने व आवश्यक खाद्य वस्तुओं की निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य लेकर सामान बेचने वाले 6 दूकानदारों के खिलाफ जिला प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए चालान किए हैं। डीसी जितेंद्र कुमार के निर्देशानुसार खाद्य एवं पूर्ति विभाग की ओर से आपदा के इस समय में आमजन को किसी भी प्रकार से परेशानी न हो इसके लिए विशेष टीमें गठित करते हुए झज्जर शहरी क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाया।
जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक मनीषा मेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के दौरान झज्जर जिले में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने के लिए खाद्य पदार्थों के रेट निर्धारित किए गए हें। साथ ही लोगों को भी जागरूक किया गया कि किसी भी रूप में यदि कोई दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक चार्ज करता है तो उसकी शिकायत विभाग के कंट्रोल रूम नंबर 01251-252516 पर दें सकते हैं। ऐसे में हाल ही में मिली शिकायतों के आधार पर खाद्य एवं पूर्ति विभाग की ओर से जांच के लिए टीम निरीक्षण के लिए गठित की गई। जिसमें निरीक्षक विधिक मापतोल नितिन सूरा, निरीक्षक खाद्य एवं पूर्ति विभाग जेपी सैनी, मुख्य विश्लेषक कुलदीप सिंह, सहायक सुनील राठी की टीम ने सोमवार को झज्जर शहर में विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर 9 किरयाना स्टोर व प्रतिष्ठान पर चैकिंग अभियान चलाया, जिसमें से 6 दुकानदारों द्वारा अनियमितताएं प्रमाणित हुई।
श्रीमती मेहरा ने बताया कि गठित टीम द्वारा बाबा हरिदास किरयाना स्टोर, धर्म मार्केट झज्जर में मूंगदाल के निर्धारित कीमत से अधिक बेचने तथा धर्मकांटा केलिबे्रशन संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने, बालाजी किरयाना स्टोर अंबेडकर चौक पर सरसों तेल निर्धारित कीमत से अधिक कीमत पर बेचते पाए जाने पर, विशाल मैगामार्ट भगत सिंह चौक झज्जर पर सरसों तेल निर्धारित कीमत से करीब 40 से 50 रूपए अधिक कीमत पर बेचते पाए जाने पर व धर्मकांटा केलिबे्रशन संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने, ईजीडे मार्ट सिविल अस्पताल रोड पर मूंगदाल निर्धारित कीमत से अधिक कीमत से लगभग 25 से 30 रूपए अधिक कीमत पर बेचते पाए जाने, रोबीन किरयाना स्टोर सिलानी गेट पर दालों की कीमत निर्धारित कीमत से अधिक कीमत से बेचते पाए जाने पर तथा जितेश किरयाना स्टोर धर्म मार्केट झज्जर पर धर्मकांटा केलिबे्रशन संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने पर सभी प्रतिष्ठान संचालकों के चालान किए गए और अनियतताओं के कारण नोटिस जारी किए। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी विभाग द्वारा इस प्रकार के चैकिंग अभियान निरंतर जारी रहेंगे ताकि कोई भी आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी न कर सकें और आमजनता के अधिकार सुरक्षित रहें।

निगम