बंद करे

झज्जर, बादली व बेरी उपमंडल से 548 प्रवासी श्रमिक भेजे एमपी

प्रकाशित तिथि : 21/05/2020

गुरूग्राम से स्पेशल श्रमिक ट्रेन से डमोह के लिए रवाना
– एसडीएम झज्जर, बेरी व बादली की देखरेख में हुए प्रवासी श्रमिक रवाना
– घर जाने वाले उत्साहित प्रवासी श्रमिकों ने जताया सरकार का आभार
झज्जर, 20 मई
कोविड-19 लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को गृह जिलों में निरंतर शेड्यूल अनुसार झज्जर जिला प्रशासन की ओर से भेजा जा रहा है। बुधवार को झज्जर, बादली व बेरी उपमंडल के अंतर्गत कुल 16 रोडवेज बसों से 548 प्रवासी श्रमिकों को मध्यप्रदेश जाने वाली स्पेशल श्रमिक ट्रेन हेतु गुरूग्राम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। झज्जर जिला मुख्यालय व बेरी उपमंडल मुख्यालय से सभी बसें प्रवासी श्रमिकों को लेकर गुरूग्राम के लिए रवाना हुई।
उपायुक्त जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में झज्जर, बादली व बेरी उपमंडल के प्रवासी श्रमिकों को निशुल्क सरकार की ओर से मध्यप्रदेश के डमोह स्टेशन के लिए भेजा जा रहा है जहां से वे अपने गृह जिलों में पहुंचेंगे। झज्जर जिला मुख्यालय पर एसडीएम शिखा व बादली एसडीएम विशाल कुमार तथा बेरी में एसडीएम डा.राहुल नरवाल की देखरेख में सभी बसें प्रवासी श्रमिकों को बैठाकर गुरूग्राम के लिए रवाना हुई।
नोडल अधिकारी एवं सीटीएम डा.सुभिता ढाका ने बताया कि झज्जर उपमंडल के 426 प्रवासी श्रमिकों को 12 रोडवेज बसों में, बादली उपमंडल के 60 प्रवासी श्रमिकों को 2 बसों से तथा बेरी उपमंडल के 62 प्रवासी श्रमिकों को 2 रोडवेज बसों में भेजने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। बुधवार को राजकीय नेहरू महाविद्यालय परिसर में प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच उपरांत पूरा रिकार्ड तैयार करते हुए एसडीएम झज्जर शिखा व एसडीएम बादली विशाल कुमार की देखरेख में बसें गुरूग्राम की ओर रवाना हुई। वहीं बेरी में एसडीएम डा.राहुल नरवाल ने निर्धारित नियमों के अनुरूप सभी प्रवासी श्रमिकों को बस के माध्यम से गुरूग्राम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया।
अस्थाई शेल्टर होम में प्रवासी श्रमिकों को रात्रि भोजन के साथ ही सुबह का नाश्ता जिला प्रशासन की ओर से करवाया गया। वहीं सभी को मास्क, पानी की बोतल व बिस्कुट के पैकेट देते हुए उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया गया। रोडवेज बसों में अपने गृह जिलों में जाने के लिए उत्साहित हुए प्रवासी श्रमिकों ने जिला प्रशासन की ओर से उन्हें भेजने के लिए उठाए कदमों सहित ठहराव की व्यवस्था करने के लिए खुशी जताई। साथ ही हरियाणा सरकार द्वारा उनकी यात्रा निशुल्क कराते हुए सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। झज्जर में तहसीलदार नरेंद्र दलाल व नगरपालिका सचिव अरूण नांदल सहित अन्य संबंधित कर्मियों द्वारा व्यवस्थापूर्ण ढंग से प्रवासी श्रमिकों को गुरूग्राम के लिए बसों में बैठाकर भेजा।

प्रवासी