बंद करे

घरों में रहकर ही हम जीतेंगे कोरोना वायरस से जंग : उपायुक्त

प्रकाशित तिथि : 10/04/2020

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा- वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रशासन सतर्क व सजग
झज्जर, 10 अप्रैल
कोरोना वायरस से बचाव में हर आमजन की अहम भागीदारी है। सरकार व प्रशासन जहां कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रति आमजन को जागरूक कर रही है वहीं झज्जर जिला की जनता भी स्वास्थ्य के प्रति अपनी संजीदगी दिखाने में पूरी सजगता दिखा रही है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिला के लोग अपने घरों में रहकर पूरी गंभीरता से नियमों की अनुपालना करते हुए कोरोना को हराने में अपना योगदान दे रहे हैं। जनहित में प्रशासन की पूरी टीम व सभी सामाजिक संगठन राष्ट्र रक्षक की भूमिका अदा कर रही है। उपायुक्त झज्जर जिला की हर गतिविधि पर पारखी नजर रखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश समयानुसार दे रहे हैं।
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचने के लिए सभी का योगदान बेहद जरूरी है। मानवीय संवेदनशीलता के साथ झज्जर जिला का हर शख्स कोरोना वायरस की रोकथाम में उठाए जा रहे कदमों में उल्लेखनीय ढंग से कदमताल कर रहा है और यही कारण है कि अब तक झज्जर जिला से कोरोना का कोई पोजिटिव केस सामने नहीं आया है। उन्होंने आमजन से पुन:अपील की है कि जन हानि व आर्थिक हितों को ध्यान में रखते हुए लोगों को जरूरी घरेलू सामग्री का संगहण करने की आवश्यकता नहीं है। जनहित में दृढ़ संकल्प के साथ संयम बरतते हुए कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बरती जा रही सावधानी इस रोग की रोकथाम का सशक्त माध्यम है।
भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी कार्रवाई :
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने झज्जर जिलावासियों को भ्रांतियों से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया से जुड़े प्रतिनिधियों सहित सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले लोगों को बताया कि वे बिना प्रमाणिक जानकारी किसी भी रूप से सांझा न करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर अक्सर तथ्यहीन सूचनाएं शेयर की जाती हैं, ऐसे में सावधानी बरतते हुए हर व्यक्ति को पूरी गंभीरता से पोस्ट करनी चाहिए क्योंकि अब झज्जर जिला प्रशासन की भ्रामक प्रचार करने वालों पर पूरी नजर है और किसी भी रूप से भ्रम फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया से जुड़े लोगों, प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया को बताया कि कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी जानकारी प्रकाशन से पहले सिविल सर्जन अथवा डीआईपीआरओ से तथ्यात्मक रूप से पुष्टिï करने उपरांत ही प्रकाशित अथवा शेयर करें।

उपायुक्तःझज्जर