बंद करे

कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता वाहन दे रहे हैं हर गांव-शहर में दस्तक

प्रकाशित तिथि : 18/04/2020

सूचना, जनसंपर्क सहित पुलिस, स्वास्थ्य, शहरी व पंचायती राज विभाग कर रहा है जन-जन को जागरूक
– झज्जर जिला के सभी शहर व गांवों तक पहुंची जागरूकता टीम
झज्जर, 18 अप्रैल
कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव व लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से निर्धारित नियमों की अनुपालना के लिए आमजन को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के जागरूकता वाहन के साथ ही पुलिस, स्वास्थ्य व शहरी निकाय विभाग के प्रचार वाहन शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को घर पर सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। सूचना एवं जनसंपर्क भाषा विभाग हरियाणा के निदेशक पी.सी.मीणा व उपायुक्त झज्जर जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशानुसार कोरोना से बचाव के लिए उठाए जा रहे हर पहलु व लॉकडाउन की स्थिति में जारी किए जा रहे आदेशों की जानकारी जन-जन तक बेहतर ढंग से पहुंच रही है।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर जिला के सभी विभाग पूरी सजगता के साथ उपायुक्त जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में अपना दायित्व निभा रहे हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तक कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए विभाग का जागरूकता वाहन आडियो क्लीप सहित माइक से अनाउसमेंट कर जिला के हर गांव में दस्तक देते हुए लोगों को निरंतर सचेत कर रहा है। साथ ही झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ शहरी निकाय के वाहन तथा पुलिस विभाग के सभी थाना व चौकी प्रबंधकों व अन्य प्रचार वाहनों के माध्यम से आडियो क्लीप व माइक से आमजन को कोरोना संक्रमण को रोकने में सरकार व प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे कदमों में सहभागी बनने की अपील की जा रही है।
झज्जर जिला में कोविड-19 का कोई भी पोजिटिव केस अभी तक नहीं आया है। विभाग की ओर से चल रहे जागरूकता वाहन कोविड-19 से बचाव में प्रहरी की भूमिका अदा कर रहे हैं। आडियो क्लीप व माइक से हो रही अनाऊसमेंट का असर हर आमजन में देखने को मिल रहा है और अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल रहा है। यही कारण है कि इस प्रकार की सजग जागरूकता के चलते कोरोना से दूरी झज्जर जिला ने प्रभावी ढंग से बनाई हुई है।

सूचना