बंद करे

कोरोना संक्रमण संभावित क्षेत्रोंं को कांटेमेंट एरिया घोषित : जिलाधीश

प्रकाशित तिथि : 30/04/2020

झज्जर में 3, सुलौधा में 4, बहादुरगढ़ में 18 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए
– सभी संक्रमति लोगों का संपर्क सूत्र रहा है दिल्ली
झज्जर, 30 अप्रैल
कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते झज्जर जिला में अब तक कुल 25 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने झज्जर व बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में संक्रमण संभावित क्षेत्रोंं को कांटेमेंट एरिया घोषित किए हैं।
जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने जारी आदेश में बताया कि झज्जर शहरी क्षेत्र में भौगोलिक स्थिति अनुसार सिलानी गेट का कुछ भाग, वार्ड 7 के तहत आने वाली अनाज मंडी का भाग तथा सब्जी मंडी के पास क्षेत्र को सील करने के आदेश दिए हैं। वहीं बहादुरगढ़ शहर में विवेकानंद नगर, मोहन नगर, अशोक नगर, किला मौहल्ला, सैनीपुरा, जटवाड़ा मौहल्ला, रंजीत कालोनी, झिमरों वाली गली, दयानन्द नगर, सब्जी मंडी बहादुरगढ़, महावीर पार्क तथा गांव लुहारहेड़ी को कांटेमेंट एरिया के रूप में घोषित किया गया है।
घबराएं नहीं, घरों में रह कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे में बनें भागीदार :
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि झज्जर जिला के लोगों को घबराने की आवश्यकता बिल्कुल नहीं है। भले ही जिला में अब तक 25 कोरोना पोजिटिव केस सामने आए हैं किंतु सभी केस का सीधा जुड़ाव दिल्ली से रहा है जिसके कारण वे संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि आमजन को कोरोना रोग से दूरी बनाते हुए घरों में ही सुरक्षित रहना होगा तभी इस संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला मुख्यालय पर आए 3 कोरोना पोजिटिव केस सब्जी मंडी में आढ़ती व श्रमिक के हैं जो निरंतर सब्जी लेने के लिए आजादपुर मंडी जाते थे। इसी प्रकार गांव सुलौधा में दिल्ली पुलिस के जवान के संक्रमित होने पर ही उसके परिजन-माता-पिता, पत्नी व बेटी कोरोना पोजिटिव आए हैं। बहादुरगढ़ में भी दिल्ली में कार्यरत फार्मेसिस्ट जो बहादुरगढ़ शहर का रहने वाला था का केस पोजिटिव आया व गांव लुहारहेड़ी निवासी स्टाफ नर्स के पति दिल्ली के अस्पताल में कार्यरत रहे हैं का केस पोजिटिव आया है। इसी प्रकार बहादुरगढ़ सब्जी मंडी से जुड़े लोग जो आजादपुर दिल्ली से सब्जी लाते थे वे 16 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव के रूप में सामने आए हैं।

DC_Jjr