बंद करे

कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे में भरसक प्रयासरत है झज्जर जिला प्रशासन

प्रकाशित तिथि : 08/05/2021

एसीएस डा.सुमिता मिश्रा व डीसी जितेंद्र कुमार हर पहलू पर रखे हैं नजर
– जागरूकता मुहिम सहित नियमों की पालना करवाई जा रही है सुनिश्चित
– प्रचार वाहनों से कोरोना की टेस्टिंग कराने सहित वैक्सिनेशन करवाने पर है पूरा फोकस
झज्जर, 08 मई
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए झज्जर जिला प्रशासन सरकार की ओर से कोविड-19 के मद्देनजर दिए गए निर्देशों की अनुपालना करते हुए कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे में भरसक प्रयासरत है। हरियाणा सरकार की ओर से कोविड रोकथाम के लिए नियुक्त जिला नोडल अधिकारी एवं एसीएस डा.सुमिता मिश्रा व झज्जर डीसी जितेंद्र कुमार स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में पूरी संजीदगी बरतते हुए जिला झज्जर की कोरोना से दूरी बनाने में अपना उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं।
झज्जर जिला में कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए जहां लॉकडाउन की अनुपालना गंभीरता से कराई जा रही है वहीं जन जागरूकता वाहन के माध्यम से जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए कवर किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में स्थित धार्मिक स्थलों के माइक सिस्टम से कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए अनाउंसमेंट भी निरंतर कराई जा रही हैं। एसीएस डा.सुमिता मिश्रा निरंतर डीसी जितेंद्र कुमार के साथ पूरी टीम को लेकर कोरोना रोकथाम की दिशा में उठाए जा रहे हर पहलू पर गंभीरता से ध्यान देते हुए सुरक्षात्मक संरचना तैयार करने में सजग हैं। होम आइसोलेशन के कोरोना संक्रमित मरीजों का स्वास्थ्य डाटा अपडेट लेने के साथ ही प्रशासन की ओर से टेली मेडिसिन व टेली काउंसलिंग की व्यवस्था को अपनाते हुए कोरोना से बचाव किया जा रहा है।
जागरूकता वाहन कर रहे हैं जिला वासियों को सचेत :
डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग के महानिदेशक डा.अमित कुमार अग्रवाल व उपायुक्त जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशानुसार सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग का जागरूकता वाहन लोक शैली में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में जाकर जिला के लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं। साथ ही लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू की अनुपालना के साथ ही ग्रामीणों को एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखते हुए कोरोना संक्रमण चक्र के फैलने से रोकने के बारे में समझाया जा रहा है। झज्जर जिला में पुलिस विभाग के माध्यम से 46 वाहन से तथा शहरी निकाय विभाग के माध्यम से झज्जर, बहादुरगढ़ व बेरी में 21 प्रचार वाहनों से कोरोना रोकथाम की अनाउंसमेंट की जा रही है। सभी प्रचार वाहनों से कोरोना की टेस्टिंग कराने सहित वैक्सिनेशन पर है पूरा फोकस।
पुलिस प्रशासन नियमों की पालना करवा रहा है सुनिश्चित :
पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि सरकार व प्रशासन स्तर पर कोरोना रोकथाम के उपायों को लेकर किए गए प्रबंधों में पुलिस विभाग दिन रात कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में अंतर राज्य व अंतर जिला नाके लगाकर लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग न करने वालों के चालान करने के साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से मास्क भी दिए जा रहे हैं। दिन-रात पुलिसकर्मी पूरी निष्ठा के साथ जनसेवा को समर्पित होकर कार्य कर रहे हैं।

रोकने की कोशिश