बंद करे

कोरोना योद्धा दे रहे हैं कांटेंमेंट एरिया के हर घर पर दस्तक

प्रकाशित तिथि : 03/05/2020

नोडल अधिकारी बी.सतीश बालन व उपायुक्त जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशों की हो रही है अनुपालना
– बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के 29 कोरोना पोजिटिव सहित जिला में कुल 40 कोरोना पोजिटिव केस
बहादुरगढ़, 2 मई
कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए झज्जर जिला प्रशासन पूरी संजीदगी के साथ राष्ट्रहित में सुरक्षात्मक कदम उठा रहा है। रेंडम सैंपलिंग करते हुए कोरोना संक्रमण के मामले एकाएक बढऩे से स्वास्थ्य विभाग की ओर से संभावित क्षेत्र सहित कांटेंमेंट एरिया में हर घर पर दस्तक देते हुए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। कोविड-19 के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एवं डीआईजी बी.सतीश बालन व उपायुक्त जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में बहादुरगढ़ क्षेत्र के सभी कांटेमेंट एरिया में पूरी गंभीरता से स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्य कर रही हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए जा रहे कार्यों पर संतोष जताते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया है। उपायुक्त ने बताया कि झज्जर जिला में अब तक कुल 40 कोरोना पोजिटिव केस सामने आए हैं जिनमें से 29 बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के हैं।
हर घर पर दस्तक दे स्वास्थ्य जांच कर रही हैं टीमें : सीएमओ
सिविल सर्जन डा.रणदीप पूनिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव किसी भी रूप से न हो इसके लिए प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ पूरी योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकतर कोरोना संक्रमित मामलों का जुड़ा दिल्ली से है, ऐसे में आमजन को घबराने की आवश्यकता बिल्कुल भी नहीं है। लोगों की सावधानी ही सुरक्षा का मजबूत कारण बन रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम परोपकारी भावना के साथ कोरोना योद्धा की भूमिका निभाते हुए फील्ड में उतर रही है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य टीमें हर घर में दस्तक देते हुए लोगों की थर्मल स्केनिंग कर रही हैं और पूरा स्वास्थ्य डाटा तैयार करते हुए कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पीपीई किट पहनकर कोरोना योद्धा लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ ही घर पर सुरक्षित रहते हुए कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में भागीदार बने रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
हर पहलू पर है प्रशासन की पारखी नजर : एसडीएम
बहादुरगढ़ के एसडीएम तरूण पावरिया ने कहा कि वे उपमंडल की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं और हर पहलू की जानकारी नोडल अधिकारी श्री बालन व उपायुक्त जितेंद्र कुमार को अवगत करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों की टीम के साथ वे कांटेंमेंट एरिया के लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे कदमों में संबंधित वार्ड पार्षदों की भी सहभागिता उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही कार्यवाही स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में अहम कदम है।

घर घर तक