बंद करे

एसओपी की अनुपालना न करने वालों पर प्रशासन सख्त :डीसी

प्रकाशित तिथि : 09/06/2020

डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा- सोशल डिस्टेसिंग व मास्क न लगाने वालों पर की जा रही है कार्रवाई
– डीसी ने बिना वजह घर से बाहर न निकलने की दी सलाह
झज्जर, 08 जून
कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से लोगों को गृह मंत्रालय की ओर से निर्धारित एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि शहरी निकाय के माध्यम से भी अब नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान किए जा रहे हैं। झज्जर जिला के बेरी, बहादुरगढ़ व झज्जर शहरी क्षेत्र में सोमवार को कुल 14,000 रूपए के चालान किए गए।
डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से आमजन को कोरोना से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है। बिना किसी कार्य के घर से बाहर न निकलने की सलाह लोगों को दी जा रही है। साथ ही शहरी क्षेत्र में अनलॉक प्रक्रिया के तहत खुले बाजार में भी प्रशासन की ओर से नियमित तौर पर मोनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि स्थानीय शहरी निकाय निदेशालय की ओर से नगर निकाय अधिकारियों को निर्धारित एसओपी की अनुपालना न करने वालों के चालान काटने के लिए अधिकृत किया है। इसी क्रम में सोमवार को बहादुरगढ़ में नगरपरिषद की ओर से 15 चालान करते हुए 9700 रूपए का जुर्माना वसूल किया गया। वहीं झज्जर नगरपालिका सचिव अरूण नांदल की देखरेख में 8 चालान करते हुए 4000 रूपए का जुर्माना वसूल किया गया। बेरी नगरपालिका की ओर से 3 चालान करते हुए 300 रूपए का जुर्माना सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क न लगाने वालों पर किया। डीसी ने कहा कि हर आमजन मानस को आपदा की इस स्थिति से निपटने के लिए सहयोगी बनना होगा किंतु जान बूझकर नियमों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय के साथ ही पुलिस विभाग के माध्यम से भी नियमों की अवहेलना करने वालों पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है।
कोरोना से बचने हेतु एसओपी की पालना जरूरी :
डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में जिस प्रकार झज्जर जिला की जनता ने प्रशासन के हर कदम में सहयोगी बनते हुए कोरोना से दूरी बनाई है ठीक उसी प्रकार अब अनलॉक प्रक्रिया में भी सजग व जिम्मेवार नागरिक बनते हुए एसओपी की पालना जरूर करें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में खुली दुकानें आमजन की सुविधा के लिए ही हैं लेकिन इस सुविधा को पूरी सतर्कता से लें और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखते हुए मास्क लगाकर खरीददारी करें। उन्होंने सलाह दी है कि अति आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलें चूंकि आपकी स्वयं की सुरक्षा पूरे परिवार को सुरक्षित रख सकती है।

DC_Jjr