बंद करे

एचआरहील पर निजी अस्पताल कोरोना मरीजों का डाटा रखें अपडेट

प्रकाशित तिथि : 13/05/2021

सीएम के प्रधान सचिव वी.उमाशंकर व एपीएस सीएम डा.अमित अग्रवाल ने वीसी में दिए आवश्यक दिशा निर्देश
– डीसी बोले- झज्जर जिला में किसी गरीब मरीज को नहीं होने दी जाए परेशानी :
झज्जर, 12 मई
झज्जर जिला के कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में जिला प्रशासन पूरी संजीदगी बरतते हुए हर पहलू पर ध्यान दे रहा है। किसी भी रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में ढिलाई नहीं बरती जा रही है और ऑक्सीजन आपूर्ति से लेकर बैड की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। यह बात डीसी जितेंद्र कुमार ने कही। वे बुधवार को कांफ्रेंस हाल में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेते हुए कोरोना रोकथाम की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। बैठक में डीसी ने सिविल सर्जन को कहा कि एचआरहील पर निजी अस्पताल कोरोना मरीज का डाटा अपडेट रखें ताकि व्यवस्था पूर्ण प्रबंध करने सहित इन अस्पतालों में जो व्यक्ति बीपीएल श्रेणी के हैं, उन्हें सरकार द्वारा चलाई गई योजना के तहत आर्थिक मदद दी प्रभावी रूप से दी जा सके। डीसी ने इससे पहले मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी.उमाशंकर व अतिरिक्त प्रधान सचिव डा.अमित कुमार अग्रवाल द्वारा विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई बैठक में झज्जर जिला की गतिविधियों से अवगत कराया।
डीसी जितेंद्र कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल व होम आइसोलेशन में रह रहे बीपीएल कोविड मरीजों को सरकार द्वारा आर्थिक मदद करने की पहल की गई है। जिला में जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं, उनमें से बीपीएल परिवारों का डाटा बेस तैयार करके अपलोड किया जाए ताकि संबंधित व्यक्तियों को संकट की इस घड़ी में लाभ मिल सके। यह डाटा 5 मई से तैयार होना चाहिए। इस समय किसी भी जरूरतमंद कोविड-19 से ग्रसित गरीब व्यक्तियों को दिक्कत न हो इसके लिए संबंधित टीमें पूरा ध्यान रखा जाए।
डीसी जितेंद्र कुमार ने बताया कि होम आइसोलेशन के संक्रमित मरीजों का डाटा झज्जर जिला प्रशासन की ओर से तैयार किया गया है। मोबाइल हेल्थ टीम निरंतर अपने अधिकार क्षेत्र में होम आइसोलेशन के मरीजों का हेल्थ चेक करने के साथ ही उसका पूरा रिकॉर्ड लिया जा रहा है। प्रशासन की ओर से रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से स्वास्थ्य किट तैयार करते हुए उनका वितरण किया जा रहा है।
बैठक में एचसीएस अधिकारी एवं कोविड कंट्रोल रूम प्रभारी डा.मंगल तंवर, ऑक्सीजन आपूर्ति नोडल अधिकारी एचसीएस अधिकारी रमित यादव, सिविल सर्जन डा.संजय दहिया, डीआरओ बस्ती राम, रेडक्रॉस सोसायटी सचिव प्रदीप कुमार, उप सिविल सर्जन डा.मनोज सैनी, होम आइसोलेशन प्रभारी डा.प्रियंका मनचंदा, सीएमजीजीए सुप्रिया सिन्हा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक_